आखिर राजस्थान में ही क्यों शादी करते हैं सेलिब्रिटी,अमीरों को इसलिए भाता है रेगिस्तान,देश-विदेश से आते हैं लोग ।

 शाही शादी करने वाले शौकीनों के लिए रेतीला प्रदेश राजस्थान (Rajasthan) किसी स्वर्ग से कम नहीं है। तभी तो उदयपुर (Udaipur), जयपुर (jaipur), जैसलमेर (Jaisalmer), जोधपुर (Jodhpur) और पुष्कर थीम बेस्ड शादियों के लिए बेस्ट डेस्टिनेशन हैं। हाथी, घोड़े और ऊंट बग्गियों के साथ गाजे-बाजे से निकलने वाली शाही बारात सभी को लुभाती हैं। कैटरीना कैफ (Katirna kaif) और विक्की कौशल (Vicky Kaushal) की शादी को लेकर चर्चाएं जोरों पर हैं। कैटरीना और विकी कौशल सवाई माधोपुर स्थित 14वीं शताब्दी के बरवाड़ा फोर्ट मैं शादी के बंधन में बंधने जा रहे हैं। इससे पहले भी कई बड़ी हस्तियां शादी के लिए राजस्थान को ही डेस्टिनेशन के तौर पर चुना है। इसमें बॉलीवुड सितारे ही नहीं कई बड़े बिजनेसमैन भी शामिल हैं। आइए जानते हैं ऐसे ही बिजनेस टाइकून के बारे में जो यहां ले चुके हैं सात फेरे..








बॉर्डर, एलओसी कारगिल और उमरांव जान जैसी फिल्मों के के निर्माता-निर्देशक जेपी दत्ता और बिंदिया गोस्वामी ने अपनी बेटी निधि दत्ता की शादी पिंकसिटी में रॉयल अंदाज में की। 7 मार्च 2021 को हुई इस शादी में बॉलीवुड के जाने-माने एक्टर्स, म्यूजिक डायरेक्टर, सिंगर और सेलेब्स का जमावड़ा रहा। सुनील शेट्टी, अनु मलिक, रणधीर कपूर, कुलभूषण खरबंदा, सत्यजीत पुरी, मनीष मल्होत्रा, अमृता सिंह, रूप कुमार राठौड़, सिमरन चौधरी, दारासिंह खुराना समेत कई सेलेब्स होटल रामबाग पैलेस में हुई इस शादी में शामिल हुए।





दक्षिण भारतीय फिल्मों की चर्चित अभिनेत्री निहारिका कोनिडेला 9 दिसंबर 2020 को शादी के बंधन में बंधी। निहारिका ने बिजनेसमैन चैतन्य जेवी संग सात फेरे लिए। डेस्टिनेशन वेडिंग के लिए उन्होंने राजस्थान के उदयपुर के उदय विलास पैलेस को चुना। जहां दक्षिण भारतीय फिल्म उद्योग के कई जाने पहचाने चेहरे पहुंचे। जिनमें पवन कल्याण (Pawan Kalyan), अल्लू अर्जुन, राम चरण (Ram Charan) जैसे कई बड़े नाम शामिल हैं। 





रिलायंस इंडस्ट्रीज के मालिक और भारत के सबसे अमीर बिजनेसमैन मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) की बेटी ईशा अंबानी की वेडिंग उदयपुर से हुई। 12 दिसंबर 2018 को ईशा अंबानी की शादी पीरामल इंडस्ट्रीज के मालिक आनंद पीरामल से हुई थी। इस शादी में बॉलीवुड की तमाम दिग्गज हस्तियां शामिल हुई थीं। इसके अलावा देश दुनिया के कई मशहूर शख्सियतों ने इस शादी में शिरकत की थी। अमेरिका से हिलेरी क्लिंटन इस पार्टी की सबसे खास मेहमान रहीं। 






हिंदुजा ग्रुप के चेयरमैन गोपीचंद हिंदुजा के बेटे संजय हिंदुजा ने डिजाइनर अनु महतानी से 13 फरवरी 2015 को उदयपुर के उदय विलास पैलेस में ही शादी की थी। इस शादी में अर्जुन कपूर-रणवीर सिंह से लेकर पॉप सिंगर जेनिफर लोपेज तक ने परफॉर्म किया था। अगस्त 2018 में संजय और अनु के घर एक नन्हा मेहमान भी आया है। इस बिग फैट वेडिंग में शामिल होने के लिए 3 दिनों तक उदयपुर में सितारों का जमावड़ा लग गया था। 






एक्ट्रेस एलिजाबेथ हर्ले ने इंडियन बिजनेसमैन अरुण नायर से शादी की थी। दोनों की शादी जोधपुर के मशहूर उम्मेद भवन में हुई थी। ब्रिटेन में शादी करने के बाद उन्होंने 2007 में जोधपुर में भारतीय रीति-रिवाज से विवाह किया था। 







अमेरिकन होटल बिजनेसमैन और एक्टर विक्रम चटवाल ने मॉडल प्रिया सचदेवा के साथ 18 फरवरी 2006 को उदयपुर में शादी की थी। इस शादी में 26 देशों से करीब 600 मेहमान इंडिया आए थे। इनमें कई बड़ी हस्तियां शामिल थीं।





उद्योगपति मुकेश अंबानी के छोटे बेटे अनंत अंबानी उद्योगपति वीरेन मर्चेंट की बेटी राधिका मर्चेंट (Radhika Merchant) से शादी करेंगे. शैला और वीरेन मर्चेंट की बेटी राधिका और अनंत का रोका (सगाई) गुरुवार को राजस्थान के नाथद्वारा में श्रीनाथजी मंदिर में परिवार और दोस्तों की मौजूदगी में हुआ.।







रवीना टंडन और अनिल थडानी

बॉलीवुड एक्ट्रेस रवीना टंडन ने 22 फरवरी 2004 में उदयपुर के जग मंदिर पैलेस होटल में फिल्म डिस्ट्रब्यूटर अनिल थडानी से शादी रचाई थी। ये शादी पंजाबी रीति-रिवाजों से हुई थी। वर्तमान में इस कपल के 4 बच्चे हैं। रवीना ने शादी से पहले दो बच्चियों पूजा और छाया को गोद लिया था। जबकि शादी के बाद रवीना ने दो बच्चों राशा (2005 में) और रणबीरवर्धन (2007 में) को जन्म दिया।



 4 दिसंबर को हंसिका और सोहेल शादी के बंधन में बंधेंगे।अभिनेत्री हंसिका मोटवानी की बात करें तो वह साउथ में काफी फेमस हैं।Rajasthan: एक्ट्रेस हंसिका जयपुर पहुंची, चार को सोहेल संग लेंगी सात फेरे।



साल 2018 में प्रियंका चोपड़ा ने निक जोनस से बड़े ही धूमधाम के साथ जोधपुर के उम्मेद पैलेस में हिन्दु और ईसाई रीति रिवाज से शादी की थी। जिसके बाद प्रियंका ने सोशल मीडिया पर अपना सरनेम प्रियंका चोपड़ा से बदलकर प्रियंका चोपड़ा जोनस कर लिया था। शादी के तीन सालों में कई बार उनके तलाक की खबरों ने सभी को हैरान कर दिया। लेकिन दोनों अक्सर अपनी रोमांटिक तस्वीरों से लोगों का मुंह बंद कर दिया करते थे। लेकिन एक बार फिर प्रियंका चोपड़ा अपनी शादी को लेकर सुर्खियों में हैं। दरअसल, प्रियंका ने अपने नाम के पीछे से अपने पति के जोनस सरनेम को हटा लिया है। 




अपनी मंगेतर रुक्मिणी सहाय से शादी रचाने के लिए तैयार अभिनेता नील नितिन मुकेश उदयपुर में सात फेरे लेंगे। शादी समारोह रैडिसन ब्लू होटल में सात फरवरी से शुरू होकर नौ फरवरी तक चलेगा।




विक्रम और प्रिया ने उदयपुर के जगमंदिर पैलेस में 2006 में शादी की थी।




बॉलीवुड की मशहूर एक्ट्रेस कंगना रनौत के भाई अक्षत भी विवाह के बंधन में उदयपुर में बंधे. उन्होंने भी अपने शादी के लिए डेस्टिनेशन के तौर पर उदयपुर का चयन किया. उनकी शादी उदयपुर के फाइव स्टार होटल लीला पैलेस में हुई.




लेक सिटी उदयपुर डेस्टिनेशन वेडिंग के लिए बॉलीवुड के बाद अब टॉलीवुड के सितारों की भी पसंद बनता जा रहा है। तमिल फिल्मों की अभिनेत्री निहारिका लेक सिटी उदयपुर में 9 दिसंबर को सात फेरों के बंधन में बनने जा रही है। निहारिका बिजनेसमैन जेबी चैतन्य से शादी करने जा रही है उनकी शादी उदयपुर के उदय विलास होटल में होगी।





जिस जिस व्यक्ति को यह जानकारी अच्छी लगी हो तो वह कमेंट में जरूर बताएं.....................



                                               Thank you 💟💟💟






 

1 comment:

Powered by Blogger.